पाक के नापाक मंसूबे, जेल में नवाज शरीफ को दिया जा रहा जहर

Nawaz Sharif Poisoned by Imran Khan government in jail

नई दिल्ली,

पाकिस्तान के हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं। चाहे सरकार के हो या आम जनता के, हालात बदतर होते जा रहे हैं। महंगाई और भ्रष्टाचार ने गरीब आम जनता की कमर तोड़ दी है। सेना के सहयोग से बनी इमरान खान की सरकार सेना के आगे बिल्कुल लाचार हो गई है। देश के तमाम बड़े विपक्षी नेताओं को या तो जेल भेज दिया जा रहा है या फिर देश से बाहर भेजा जा रहा है। सेना इमरान खान के कंधे पर बंदूक रख कर निशाना लगा रही है। लोकतंत्र का नामोंनिशान बस नाम के ही रह गये हैं।   

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जो अलग अलग आरोपों में जेल में डाले गए हैं उनकी हालत अचानक बहुत गंभीर हो गई है। खराब स्वास्थ्य के कारण से सोमवार को नवाज शरीफ को जेल से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच खबर यह है कि शरीफ के बेटे ने इमरान खान की कठपुतली सरकार पर जहर देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता के शरीर में जहर के लक्षण हैं। बेटे ने आरोप लगाया है कि उनके पिता को जेल में जहर दिया जा रहा है। पाकिस्तान के खास समाचार पत्र डॉन ने यह जानकारी दी है।

Read Also :  दिल्ली की हवा बेहद खतरनाक स्तर पर, पीएमओ हुआ एक्टिव

सोमवार रात जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो मेडिकल बोर्ड के सदस्यों को उन्हें बचाने के लिए तत्काल उनके शरीर में प्लेटलेट्स चढ़ानी पड़ीं। मंगलवार को, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष और शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने नवाज से मुलाकात करने के बाद ट्वीट किया था, ‘मैंने आज अपने भाई से मुलाकात की। मुझे उनकी तेजी से बिगड़ती हालत की बहुत चिंता हो रही है। सरकार को उदासीनता छोड़ उनके स्वास्थ्य को देखना चाहिए। मैं पूरे देश से मियां साहिब के लिए दुआ करने की अपील करता हूं।’

शरीफ की जांच करने वाले 6 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने मंगलवार को उनकी जांच की और प्लेटलेट्स की तीन बड़ी यूनिट्स उनके शरीर में चढ़ाई। कोट लखपत जेल से सोमवार को अस्पताल भेजे जाने के बाद से डॉक्टर शरीफ की सेहत पर नजर रख रहे हैं।

Read Also :  370 के बाद नागरिकता संशोधन बिल पर तकरार, शीतकालीन सत्र में लाएगी सरकार

हम आपको बता दें कि नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामलों में वर्तमान में लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद हैं। समाचार के डॉन लिखता है, नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने आरोप लगाया कि उनके पिता के शरीर से प्लेटलेट्स में कमी होने का कारण जहर देना भी हो सकता है। हुसैन नवाज ने ट्वीट किया है, ‘जहर के लक्षण हैं। अगर नवाज शरीफ को कुछ होता है, तो आप जानते हो इसके लिए जिम्मेदार कौन है।’ मंगलवार को आई उनकी मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार, नवाज शरीफ की प्लेटलेट्स काउंट 16,000 से गिरकर 2,000 की नाजुक स्थिति तक चला गया था। ऐसे में इमरान खान की सरकार नवाज शरीफ जैसे दिग्गज नेता के स्वास्थ्य की ओर से आंखे मूंदे नहीं रह सकती।